चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

7
143

झालावाड़ । विधानसभा चुनावों के लिए 7 दिसम्बर को होने वाले मतदान को पूर्ण स्वतंत्रता, निष्पक्षता एवं भयमुक्त वातावरण में सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार झालावाड़ जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा ने बताया कि झालावाड़ जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान दलों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करते हुए उन्हें भयरहित वातावरण प्रदान कर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराना पुलिस विभाग की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि जिले में चुनाव के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से झालावाड़ पुलिस, होमगार्ड, फोेरेस्ट गार्ड, राजस्थान आर्म्ड कॉर्प सहित नौ पैरामिलट्री फोसेर्स की कम्पनियां शामिल हैं जिसमें 2 सीआरपीएफ, 1 सीआईएसएफ, 1 आरपीएफ व बीएसएफ की दो कम्पनियां शामिल हैं।

प्रत्येक कम्पनी में 72 जवान होंगे। उन्होंने बताया कि प्रत्येक बूथ पर शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए एक पुलिस कर्मी की नियुक्ति सुरक्षा की दृष्टि से की गई है। वहीं प्रत्येक 10 बूथ पर एक पुलिस मोबाइल पार्टी होगी जिसमें 5 पुलिस के जवान शामिल होंगे। वहीं झालावाड़ जिले के 108 संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर 4 पैरामिलट्री फोसेर्स के जवान सुरक्षा के लिए अतिरिक्त रूप से तैनात होंगे। इसी प्रकार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से तीन पुलिस सुपरवाईजर टीमों का गठन पुलिस उपाधीक्षक/सीआई के नेतृत्व में किया गया है। इसी प्रकार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की सुरक्षा का प्रभारी एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को बनाया गया है। इस प्रकार जिले में चुनावों के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस विभाग द्वारा 3 हजार 500 पुलिस कर्मिकों का बड़ा सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

7 COMMENTS

  1. Pretty nice post. I just stumbled upon your weblog and wanted to say that I have really enjoyed surfing around your
    blog posts. After all I will be subscribing to your feed and I hope
    you write again very soon!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here