Jharkhand, सरायकेला: रिनोविजन एक्सपर्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मजदूरों ने अपनी बोनस एवं वेतन की मांग को लेकर तीसरे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे

0
63
चांडिल: चांडिल प्रखंड के अंतर्गत भुइयांडीह स्थित रिनोविजन एक्सपर्ट  प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मजदूरों ने अपनी बोनस एवं वेतन की मांग को लेकर तीसरे दिन भी हड़ताल पर डटे रहे. तीसरे दिन के हड़ताल में चांडिल के जिला परिषद सदस्य सह झामुमो नेता ओम प्रकाश नायक, झारखंड श्रमिक संघ के प्रदेश महासचिव सह झामुमो नेता शैलेंद्र मेंथी हड़ताली मजदूरों से मिलने पहुंचे और उनके समस्याओं से अवगत हुए.
 झारखंड श्रमिक संघ के प्रदेश महासचिव शैलेंद्र मेथी ने कहा कि उक्त दवा कंपनी में प्रवासी व स्थानीय मजदूर है.  कंपनी विधिवत रूप से चल रही है कि नहीं इसकी पहले जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को आवास देने की बात पर कंपनी में लाया गया था अब कंपनी के मजदूरों से आवास का तीन हज़ार रुपये किराया मांगा जा रहा है जो मजदूर हित में नहीं है. उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों से मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी भुगतान नहीं किया जा रहा है साथ ही बोनस वृद्धि भी नहीं हो पाई. उन्होंने कहा कि झारखंड श्रमिक संघ व झारखंड मुक्ति मोर्चा मजदूरों के साथ है और उनका हक दिलाकर रहेंगे.(UNA)