स्वतंत्र सेनानियों के उत्तराधिकारी को राष्ट्रीय सेवा योजना ने किया सम्मानित

0
26

UNA NEWS
कैमूर संवाददाता

भभुआ -15 अगस्त 2022 आजादी के अमृत महोत्सव 75 वीं वर्षगांठ के वर्ष भर के कार्यक्रम पश्चात स्वतंत्रता दिवस पर सरदार वल्लभ भाई पटेल महाविद्यालय भभुआ, कैमूर के राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा झंडोत्तोलन पश्चात नूतन परीक्षा भवन के सभागार में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. सीमा पटेल के नेतृत्व में किया गया।

इस कार्यक्रम में कैमूर जिला के भूतपूर्व स्वतंत्रता सेनानी के उत्तराधिकारियो को सम्मानित करने का कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. शंकर प्रसाद शर्मा ने किया और संचालन कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ सीमा पटेल ने किया। इस कार्यक्रम में पशुपति नाथ सिंह जो आजाद हिंद फौज में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के साथ उनके सहयोगी रहे थे उनकी पुत्री प्रभावती कुंवर ,अशोक कुमार सिन्हा, रामविलास सिंह, प्रताप प्रसाद चौरसिया को महाविद्यालय की तरफ से उनके पूर्वजों के अनमोल और निस्वार्थ योगदान के लिए अंग वस्त्र, पुष्पमाला एवं तिरंगा झंडा देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में भूतपूर्व स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के पदाधिकारी राजकुमार तिवारी (महासचिव, उदय प्रताप सिंह उर्फ दाऊजी पटेल (उपाध्यक्ष) श्री भूपेंद्र नाथ तिवारी (कोषाध्यक्ष) और शराफत अंसारी (मीडिया प्रभारी) भी उपस्थित रहे और उन्हें भी तिरंगे झंडे से सम्मानित किया गया।

सभी ने स्वतंत्रता संग्राम में अपने परिवार की गाथाओं को साझा करते हुए युवा पीढ़ी को राष्ट्र उत्थान मैं निस्वार्थ भाव से अपनी उर्जा लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस कार्यक्रम में अनामिका कुमारी, चांदनी कुमारी, सौरभ, सुरभि, सोनाली, चांदनी ने अपने देशभक्ति प्रस्तुतियों के साथ कार्यक्रम में सभी को मंत्र मुग्ध करते हुए देश प्रेम की भावना का विस्तार किया। युवा पीढ़ी जो देश का होनहार भविष्य है, को जागृत करते हुए कार्यक्रम पदाधिकारी ने अपनी व्यक्तिगत और देश की प्रगति हेतु प्रण लेने को कहा, कोई भी एक ऐसी प्रतिज्ञा लें जो राष्ट्र के उत्थान में सहयोगी हो और जो अगले साल तक पूरा कर सकें। ईमानदारी से की गई प्रत्येक कोशिश हमारे देश को विश्व पटल पर अग्रणी देश बन सकता है।

आजादी के इस जश्न में छात्राओं ने महाविद्यालय परिसर में जगह जगह रंगोली बनाकर और बच्चों ने स्लोगन और पोस्टर बनाकर अपने देशभक्ति की भावना की अभिव्यक्ति किया।कार्यक्रम के पश्चात सम्मानित अतिथियों द्वारा महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण का कार्यक्रम तथा प्रसाद वितरण भी हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here