CONGRESH KI PC
 लोकसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही हैं। वैसे-वैसे सभी राजनैतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जोर तेज करती जा रही हैं। सभी राजनैतिक पार्टियों के प्रमुख नेताओं ने ताबड़तोड़ रैलियों के माध्यम से चुनाव मैदान तैयार करने में लग गये हैं। वहीं दूसरी ओर राजैनितक पार्टियों में घोषित प्रत्याशियों ने भी अपने-अपने क्षेत्र में प्रचार अभियान शुरू कर दिया हैं। इसी के चलते कानपुर देहात के अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र से काग्रेस प्रत्याशी राजाराम पाल ने भी आज प्रेसवार्ता करते हुए चुनाव प्रचार की शुरूआत कर दी। प्रेसवार्ता के दौरान काग्रेंस प्रत्याशी राजाराम पाल ने काग्रेंस अध्यक्ष राहुल गांधी के न्यूनतम आय के वादे की तारीफ करते हुए इसे गरीबों के लिए कार्य बताया। साथ ही काग्रेस को गरीबों की पार्टी बातते हुए सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर हमला बोला।  वहीं यूपी में गठबंधन में काग्रेंस को जगह न मिल पाने के मामले पर काग्रेंस प्रत्याशी राजाराम पाल ने बोलने से बचते नजर आये।
अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र से काग्रेंस प्रत्याशी राजाराम पाल ने आज अकबरपुर कस्बे में प्रेसवार्ता करते हुए चुनाव प्रचार शुरू कर दिया। राजाराम पाल ने आज अकबरपुर में प्रेसवार्ता के दौरान काग्रेंस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा 20 प्रतिशत गरीबों को न्यूनतम आय की गारण्टी देने की घोषणा के वादे का जमकर बखान किया। साथ ही इस योजना को गरीबों की योजना बताते हुए देश से गरीबी हट जाने का दावा भी किया। साथ ही बिना नाम लिए विरोधियों पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि काग्रेंस ने देश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाई हैं। काग्रेंस ने देश को बनाया हैं। काग्रेंस ने देश के गरीबों की अच्छी से समझती हैं। काग्रेंस के पास सब डेटा हैं कि देश में कितने गरीब हैं।
काग्रेंस प्रत्याशी राजाराम पाल ने न्यूनतम आय गारण्टी योजना के काग्रेंस के वादे पर राहुल गांधी और सुरजेवाला के अलग-अलग बयान देने पर बचाव करते हुए कहा कि ये केवल मीडिया और सत्ताधारी पार्टी द्वारा भ्रम फैलाने का आरोप लगाया। साथ ही मीडिया और बीजेपी द्वारा इस योजना के लिए पैसा उपलब्ध कहा से होगा इस पर सवाल किये जा रहे हैं। लेकिन सभी को मालूम हैं कि पैसा सरकार के पास होता ही हैं। इस योजना के लिए पैसा उपलब्ध हैं। जो योजनाएं गरीबों तक नहीं पहुच पा रही हैं। उन योजना को सीधे गरीबों तक पहुचाने के लिए कार्य किया जायेगा।
 काग्रेंस पार्टी सीधे गरीबों , किसानों और मजलूमों की बात करती हैं। इस लिए काग्रेंस का हाथ आम आदमी के साथ स्लोगन हैं। काग्रेंस देश के अन्तिम व्यक्ति की बात ही नहीं उसके लिए काम करती हैं। देश के अन्तिम व्यक्ति का काग्रेंस पर भरोसा हैं।
राजनितिक सफर के दौरान राजाराम पाल द्वारा वोटर पेंशन दिये जाने के वादे पर कहा कि गरीबों को न्यूनतम आय देने की योजना उस योजना का पहला स्वरूप हैं। जल्द ही हर गरीब को इस योजना का पूरा लाभ मिलेगा।
 वहीं राजाराम पाल ने यूपी में काग्रेंस को गठबंधन में सामिल न किये जाने के सवाल पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आये।