Kolkata बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले से बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को अवैध तरीके से पार कर भारत में घुसने का प्रयास कर रहे एक और बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है।

0
149

Kolkata बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले से बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को अवैध तरीके से पार कर भारत में घुसने का प्रयास कर रहे एक और बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से एक बयान में बताया गया कि उसे डोबरपारा सीमा चौकी इलाके से 158वीं वाहिनी के जवानों ने 22 सितंबर की देर रात को पकड़ा।

बयान के मुताबिक, रात के वक्त पेट्रोलिंग के दौरान जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रोड पार करते हुए एक संदिग्ध शख्स को देखा। जवानों को देख उसने भागने की कोशिश की लेकिन पीछा करके उसे पकड़ लिया। तलाशी में उसके पास से 50,000 बांग्लादेशी टका बरामद हुआ। पकड़े गए व्यक्ति का नाम बादल चंद्र करमाकर (38) है। वह बांग्लादेश के पटुआकाली जिले का रहने वाला है।

पूछताछ में बताया, इलाज कराने आ रहा था भारत

प्रारंभिक पूछताछ में उसने बीएसएफ को बताया कि उसको गुर्दे की बीमारी है और साथ में पीलिया भी है। वह अपने एक रिश्तेदार चुन्नू करमाकर के कहने पर भारत इलाज कराने के लिए आ रहा था जिसके लिए उसने 50,000 बांग्लादेशी टका लिए थे। उसने भारत आने के लिए बांग्लादेश के एक नाव चालक को 2,000 बांग्लादेशी टका दिया था और उसने दोनों देशों की सीमा पर स्थित इच्छामति नदी को पार करवाया।

बादल ने आगे बताया कि वह बांग्लादेश में लेबर का काम करता है जिसके लिए उसको रोजाना 300 बांग्लादेशी टका मिल जाता है। उसके अनुसार, वह भारत पहली बार आ रहा था पर जैसे ही वह सीमा को पार कर रहा था तो बीएसएफ ने उसे पकड़ लिया। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए बांग्लादेशी नागरिक को गाईघाटा थाने के हवाले कर दिया है।