KOTA

0
33

मेडिकल कॉलेज प्रिन्सीपल ने की स्वाइन फ्लू, दवा योजना जांच योजना की समीक्षा

 

कोटा । मेडिकल कॉलेज के प्रिन्सीपल डॉ गिरिश वर्मा ने सोमवार को एमबीएस अस्पताल के अधीक्षक कक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर स्वाइन फ्लू, निशुल्क दवा योजना व जांच योजना की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। बैठक में संयुक्त निदेशक जोन कोटा डॉ हेमेन्द्र विजवर्गीय, सीएमएचओ डॉ आरके लवानिया, एमबीएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ नवीन सक्सेना व जेके लोन चिकत्सालय के अधीक्षक डॉ एचएल मीणा मौजूद रहे। डॉ वर्मा ने तीनों अस्पतालों के अधीक्षकों को स्वाइन फ्लू ओपीडी अलग करने व आइसोलेशन वार्ड का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए। साथ ही जिले में चल रही स्वाइन फ्लू स्क्रीनिंग पर संतोष जताया। उन्होने मुख्यंमत्री निशुल्क जांच योजना के तहत अस्पतालों में सभी निर्धारित आवश्यक दवाओं, सूचर्स व सर्जिकल आईटम की उपलब्धता सुनिश्चत करने के निर्देश दिए। वहीं निशुल्क जांच योजना के तहत मरीजों की सभी निर्धारित निशुल्क जांचों का होना सुनिश्चत करने के लिए भी पांबद किया। उन्होने जेके लोन अधीक्षक डॉ एच एल मीणा को सभी गर्भवति महिलाओं के थाइराइड की जांच शीघ्र शुरू करवाने के निर्देश दिए।

बायोमेट्रिक मशीन से हाजरी करवाने के निर्देश

प्रिन्सीपल ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अस्पतालों में चिकित्सक, स्टाफ, संविदाकर्मी व कर्मचारियों की बायोमेट्रिक मशीन से हाजरी सुनिश्चत करवाने, चिकित्सकों को यूनिफार्म में रहने, परिचय पत्र पहनने व समय पर ओपीडी में रहने के निर्देश भी दिए।

बैठक में संयुक्त निदेशक जोन कोटा डॉ हेमेन्द्र विजयवर्गीय ने सभी सीएचसी, पीएचसी पर स्वाइन फ्लू की दवा टेमी फ्लू की उपलब्धता सुनिश्चत करने व कंट्रोल रूम 24 घंटे खुला व चालू रखने के निर्देश सीएमएचओ डॉ आरके लवानिया को दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here