कोटा । विधानसभा आम चुनाव में तैनात किये गये कार्मिकों ने इस बार अपने वोट का भी महत्व समझते हुए उत्साहपूर्वक अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव गोयल के नेतृत्व में चलाये गये स्वीप कार्यक्रम का प्रभाव कार्मिकों में स्पष्ट रूप से दिखाई दिया। जिले में 11 हजार सर्विस पोस्टल बैलेट जारी किये गये जिनमें से गुरूवार तक 76 प्रतिषत कार्मिकों ने पोस्टल बैलेट जमा कराये। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 11 दिसम्बर की सुबह मतगणना प्रारंभ होने से पूर्व तक प्राप्त होने वाले सभी पोस्टर बैलेटों को मतगणना में शामिल किया जायेगा।

जिले में आज सार्वजनिक अवकाष रहेगा

कोटा 6 दिसम्बर। जिले में विधानसभा आम चुनाव के मध्यनजर सभी सरकारी, अर्द्धसरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में शुक्रवार 7 दिसम्बर को सवैतनिक अवकाष रहेगा।

जिला कलक्टर गौरव गोयल ने बताया कि कार्मिक विभाग एवं श्रम विभाग द्वारा जारी निर्देषों की पालना में जिले की सभी सरकारी, गैरसरकारी संस्थानों में अनिवार्य रूप से संवैतनिक अवकाष रखे जाने के निर्देष जारी किये गये हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी संस्थान द्वारा कार्मिकों अथवा विद्यालय के बच्चों को अनिवार्य रूप से उपस्थिति के लिए पाबंद किया जाता है तो उसकी षिकायत टोल फ्री नम्बर 1950 अथवा 100 नम्बर पर की जा सकेगी। संबंधित संस्थानों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।