कोटा। अतिरिक्त कलक्टर शहर एवं रिटर्निंग अधिकारी कोटा दक्षिण पंकज ओझा की अध्यक्षता में सोमवार को शहर में कानून व्यवस्था एवं चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय उमेश ओझा, शहर राजेश मील, एसीएम एवं कोटा उत्तर की रिटर्निंग अधिकारी भावना शर्मा, सभी उपाधीक्षक, थानाधिकारी एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

अतिरिक्त कलक्टर ने कहा कि शहर में निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सभी अधिकारी टीम भावना के साथ कार्य करें।

अभी से प्रत्येक मतदान केन्द्र का भौतिक रूप से निरीक्षण कर आम मतदाताओं को निर्भिक होकर मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने संवेदनशील, अतिसंवेदनशील क्षेत्रों का संयुक्त भ्रमण कर कानून-व्यवस्था की दृष्टि से आवश्यक उपाय अभी से पूरे करने के निर्देश दिये।

उन्होंने मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए रेम्प, व्हील चेयर, फर्नीचर, बिजली-पानी आदि आवश्यक सुविधाओं को सुनिश्चित करने की बात कही। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने तथा संबंधित क्षेत्रों के पुलिस अधिकारियों को चौकस रहने के निर्देश दिये।