Lucknow: आईआईटी के शोध छात्र आशीष दीक्षित की मदद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियम शिथिल कर 10 लाख देने की घोषणा की है, साथ ही पीजीआई को बेहतर इलाज और हरसंभव मदद के आदेश दिए हैं

0
151

आईआईटी के शोध छात्र आशीष दीक्षित की मदद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियम शिथिल कर 10 लाख देने की घोषणा की है, साथ ही पीजीआई को बेहतर इलाज और हरसंभव मदद के आदेश दिए हैं।
दरअसल, लखीमपुर के वनकर्मी अशोक कुमार दीक्षित के इकलौता बेटा आशीष कुमार दीक्षित ब्लड कैंसर से पीड़ित है। मेधावी छात्र आशीष दीक्षित का पीजीआई में इलाज चल रहा है।
आईआईटी रुड़की के शोध छात्र आशीष दीक्षित की मदद के लिए आईआईटी छात्रों ने सोशल मीडिया कैंपेन शुरू किया था। सीएम योगी को सोशल मीडिया से आईआईटी के शोध छात्र के ब्लड कैंसर होने की खबर मिली।
जानकारी मिलते ही सीएम योगी ने इलाज का खर्चा उठाया। पिता के सरकारी सेवा में होने और स्कॉलरशिप मिलने के चलते सरकारी मदद मिलने में अड़चन थी, लेकिन फिर भी सीएम योगी ने मदद के आदेश दिए।
सीएम योगी ने परिवार से खुद संपर्क किया और 10 लाख की मदद दी, साथ ही पीजीआई को बेहतर इलाज और हरसंभव मदद के आदेश भी जारी किए।(UNA)