Lucknow: उत्तर प्रदेश के हाथरस में बिटिया के साथ हुई हैवानियत के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई के लिए सोमवार करीब 11 बजे पीड़िता का परिवार लखनऊ पहुंच गया

0
5

Lucknow, उत्तर प्रदेश के हाथरस में बिटिया के साथ हुई हैवानियत के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सुनवाई के लिए सोमवार करीब 11 बजे पीड़िता का परिवार लखनऊ पहुंच गया है। मामले में लापरवाही बरतने वाले अफसरों से भी पूछताछ होगी। बता दें कि लखनऊ पीठ के समक्ष दोपहर बाद 2:15 बजे सुनवाई शुरू होगी। जांच की कमान अपने हाथ में लेने वाली सीबीआई ने रविवार को इस मामले में एक आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। सीबीआई की गाजियाबाद शाखा ने पीड़िता के भाई की ओर से हाथरस के चंदपा में दर्ज एफआईआर के ही आधार पर जांच शुरू की है। उसी एफआईआर को सीबीआई ने अपने यहां दर्ज किया है।
लाइव अपडेट्स के लिए पेज रिफ्रेश करते रहें:
– हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई दोपहर 2:15 बजे जस्टिस पंकज मित्तल और जस्टिस राजन रॉय की पीठ के समक्ष शुरू होगी। जिला जज को पीड़िता के परिवारवालों की हाईकोर्ट में पेशी सुनिश्चित करने को कहा गया था। इसके अलावा अपर मुख्य सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, एडीजी कानून-व्यवस्था के साथ-साथ हाथरस के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को भी अदालत में पेश होना है। अधिकारी मामले की जांच से संबंधित स्टेटस रिपोर्ट पेश कर सकते हैं। एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि परिवार की सुरक्षा के लिए घर पर 66 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं और आठ सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।(UNA)