Lucknow देश के 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन के सामने आयोजित समारोह में ध्वजारोहण कर देश व प्रदेश के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी।

0
13

Lucknow देश के 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन के सामने आयोजित समारोह में ध्वजारोहण कर देश व प्रदेश के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने परेड की सलामी ली।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत ने आज के ही दिन 1950 में देश की व्यवस्था को संचालित करने के लिए संविधान को लागू किया था जो कि देश के प्रत्येक नागरिक को सम्मान के साथ जीने और आगे बढ़ने का अवसर देता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश के संविधान ने भारत के अंदर अनेकता में एकता के भाव को सृजित करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। देश के अंदर भले ही जातियां अनेक हों, उपासना विधियां, खान-पान, वेशभूषा अनेक रही हों लेकिन सभी को संविधान में बराबरी का दर्जा दिया गया है।

इसके पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रदेशवासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई। उत्कृष्ट लोकतांत्रिक मूल्यों को समर्पित गणतंत्र दिवस हमें राष्ट्रीय कर्तव्यों के प्रति जागृत करता है। हम भारत के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के सपने को साकार करने हेतु संकल्पित हों। जय हिंद।
सभी प्रदेशवासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई। उत्कृष्ट लोकतांत्रिक मूल्यों को समर्पित गणतंत्र दिवस हमें राष्ट्रीय कर्तव्यों के प्रति जागृत करता है।

आइए, ‘हम भारत के लोग’ आदरणीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ को साकार करने हेतु संकल्पित हों।