Lucknow बूथ अध्यक्ष में जो जोश और उमंग देख रहा हूं वह यूपी के भविष्य के बारे में स्वस्थ सन्देश दे रहा है। राजनीति में कुछ बनने और देश के लिए कुछ करने की तमन्ना हर कार्यकर्ता में होती है।

0
117

Lucknow बूथ अध्यक्ष में जो जोश और उमंग देख रहा हूं वह यूपी के भविष्य के बारे में स्वस्थ सन्देश दे रहा है। राजनीति में कुछ बनने और देश के लिए कुछ करने की तमन्ना हर कार्यकर्ता में होती है। देश मे 1500 राजनीतिक दल है। मैं हमेशा कहता हूं जिसे बीजेपी के कार्यकर्ताओं के रूप में काम करने का मौका मिला उसे स्वयं को खुशकिस्मत मानना चाहिए।

सभी राजनीतिक दल परिवारवाद और जातिवाद पर आधारित है। भाजपा में ही एक साधारण परिवार से आने वाले व्यक्ति प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और योगी आदित्यनाथ जैसे मुख्यमंत्री बनते हैं। लखनऊ में आयोजित भाजपा के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ये बातें कहीं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देश का नंबर वन मुख्मंत्री बनने पर बधाई दी और साथ ही बुके भेंट कर अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने भी जेपी नड्डा के एक साल के सफल कार्यकाल पर बुके देकर शुभकामनाएं दी। साथ ही भाजपा के प्रदेश कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ने श्रीराम की प्रतिमा की पूजा अर्चना कर स्थापना की।
उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रवादी डेमोक्रेटिक पार्टी है। उन्होंने कहा कि आप भाजपा चाहे बाय चांस आये, स्वेच्छा या एक्सीडेंटली या किसी भी माध्यम से आये हों, आप सही जगह आये हैं। मैं जब भाजपा में आया तब भाजपा की शुरुआत थी। तब मुझे मेरे मित्र कहते थे कि तुम राजनीति जानते नही, बीजेपी क्यों जा रहे हो। आज मैं उनसे पूछता हूं क्या आप राजनीति जानते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के साथ आगे बढ़े हैं। वामपंथी कहते हैं कि पेट की भूख सबसे बड़ी चीज है। लेकिन दीनदयाल उपाध्याय कहते थे कि मानववाद में एकात्मकता चाहिए। अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को ध्यान में रखना है। उसी का परिणाम है सबका साथ सबका विकास। मोदी सरकार ने अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को ध्यान में रखकर योजनाओं को लागू किया। यूपी और भारत खुले में शौच मुक्त हो चुका है। सौभाग्य योजना में गांव गांव में बिजली पहुंच रही है। गांव की महिलाएं भी अब रसोई गैस चूल्हे पर खाना बना रही हैं। महिलाओं की सामाजिक और स्वास्थ्य स्थिति में बदलाव आया है।

बोले, कोरोना संक्रमण में बड़े बड़े देश की व्यवस्था बिगड़ गई क्योंकि वहां नेतृत्व सही समय पर निर्णय नहीं ले सके। लेकिन नरेन्द्र मोदी ने समय पर लॉक डाउन किया और कोरोना नियंत्रण और उपचार के प्रबंध किया। सबसे अच्छी रिकवरी रेट और सबसे कम मृत्यु दर भारत की है। यूपी सरकार ने न केवल यूपी के मजदूरों की चिंता की बल्कि अन्य प्रदेशों के मजदूरों और लोगों की चिंता कर उन्हें घर तक पहुंचाया।
उन्होंने कहा कि बूथ अध्यक्ष से कहता हूं की एक भी किसान छूटना नहीं चाहिए। पैसा मोदी जी भेजेंगे, तय आपको करना है कि कोई भी वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि राजनीतिक कार्यकताओं को हवा में बात नहीं करनी चाहिए बल्कि तथ्यों के साथ बात करें। हर मंडल के पदाधिकारियों को कोई न कोई बूथ दिया जाए। बूथ को मजबूत करना होगा। बूथ समिति में सभी समाज के लोगों को जोड़ा जाए। अंतिम रविवार को मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम को सुनें। मंडल का पदाधिकारी बूथ पर सामूहिक भोज करे,अपने घर से भोजन लेकर आएं एक दूसरे का भोजन करें। पन्ना प्रमुख बनाए उसके बाद पन्ना समिति बनाई जाएगी। बूथ समिति औऱ पन्ना प्रमुख के साथ संवाद करे, उनके सुख दुख में काम आए।

उन्होंने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटना, राम मंदिर का शिलान्यास, तीन तलाक समाप्त करना कोई छोटी बात नहीं है। जब आपके पोते पूछेंगे कि जब मोदी जी इतने काम कर रहे थे तब आप कहां थे, तब आप भी गर्व से कह सकेंगे कि हम भी उनके हाथ मजबूत करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। पहले बूथ सबसे मजबूत संकल्प के साथ काम करे। संयम, सौम्यता के साथ सभी को जोड़कर चलें। समाज के साथ जुड़े, समाज मे अच्छा काम करने वालों का सम्मान करें। भाजपा के पास ही नेता, नीति, नियत, कार्यक्रम और कार्यकर्ताओं की टीम भी है।

कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह भी मौजूद रहे।