चकिया /चन्दौली मनरेगा को खत्म करने पर तुली है मोदी जी योगी जी सरकार महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी को खत्म करने पर तुली है मोदी जी योगी जी की सरकार उक्त आरोप स्वराज अभियान के नेता व मजदूर किसान मंच के जिला प्रभारी ने लगाया।

उन्होंने कहा कि मजदूरों के साथ साथ यह रोजगार गारंटी योजना गरीब कृषि मजदूरों और छोटे किसानों के लिए भी आंफ सीजन में काम करने की जीवन रेखा है।लेकिन सरकार की गलत नीतियों के कारण गंभीर संकट में है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के सरकार ने मनरेगा की नीधि में लगातार कमी की है,वही भुगतान में देरी व तकनीकी गड़बड़ी,मनरेगा के सम्बन्ध में शिकायत के लिए कोई प्रावधान न होने से यह रोजगार गारंटी की बहुचर्चित बेरोजगारों के लिए यह योजना से मोहभंग हो रहा है।

उन्होंने कहा कि मनरेगा में काम देने की सरकार की मंशा ठीक नही है क्योंकि ठीक रहती तो मनरेगा में काम की अनियमितता व अनिश्चितता को ठीक करते हुए भंयकर मंहगाई मे मजदूरी दर को बढाने की दिशा में बढ़ती तथा ऊपर फंड देने व इलेक्ट्रॉनिक फंड़ ट्रांसफर मे आये दिन आ रही दिक्कत को ठीक करती। उन्होंने कहा कि चन्दौली जनपद में मनरेगा कानून को पालन कराने के लिए जिला प्रशासन संवैधानिक जबाब देही को पुरा नही कर रही है और इसलिए मनरेगा कानून की अवहेलना की शिकायत को भी रद्दी की टोकरी में डाल दे रही है।मजदूर किसान मंच लगातार मनरेगा के तहत मजदूर को काम देने,मजदूरी दर बढाने,समय से भुगतान व प्रधानमंत्री आवास योजना में काम किए मनरेगा के तहत मिलने वाला मजदूरी की भुगतान को लेकर आंदोलन करेगा।