राजीव गांधी एजुकेशन सिटी के सामने होगा शहीद किसान श्रद्धांजलि समारोह: औलख

0
26

UNA NEWS
सतीश बंसल
सिरसा।

शहीद किसान श्रद्धांजलि समारोह को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा आराजनीतिक द्वारा ऑनलाइन बैठक की गई। जिसमें तय हुआ कि 11 दिसंबर को शहीद किसान श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन हरियाणा के जिला सोनीपत में पड़ते सिंघु बोर्डर पर स्थित राजीव गांधी एजुकेशन सिटी (राई) के गेट के सामने किया जाएगा। जिसके लिए भारतीय किसान एकता बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख अपनी टीम के साथ पिछले कई दिनों से लगातर सिरसा क्षेत्र के गांवों में जाकर किसानों को न्यौता दे रहे हैं।

इसी कड़ी में वीरवार को उन्होंने ढुडियांवाली, बाहिया, सैनपाल कोठा, बणी, नथौर, बचेर, कालुआना, मम्मड़ खेड़ा, मत्तुवाला, सादेवाला, केहरवाला सहित दर्जनों गांवों का दौरा किया।

लखविन्द्र सिंह ने बताया कि इस समागम में शहीद किसानों के परिवारों की मौजूदगी में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करके आगामी आंदोलन की रणनीति तय की जायेगी और केंद्र सरकार के प्रतिनिधि को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर पंचायत का समापन किया जाएगा।

इस मौके पर बीकेई महासचिव अंग्रेज सिंह कोटली, गुरविंदर सिंह बेदी, सरबजीत कंबोज, तेजू मेहता, ज्योति बराड़, संदीप सिहाग, सुभाष झोरड़, राम कुमार बणी, हरि सिंह बारी, हरमीत बराड़, हंसराज पंचार, संदीप गोदारा, ओम मान, जसविंदर सिंह, विक्रम बैनीवाल, सुखविंदर सिंह मौजूद रहे।

किसान पंचायत की मुख्य मांगें:

स्वामीनाथन आयोग के फॉर्मूले के अनुसार एमएसपी की गारंटी का कानून बनाना, किसानों को पूर्ण कर्जमुक्त करना, किसानों की जमीन का अधिग्रहण करते समय 2013 के भूमि अधिग्रहण कानून के अनुसार किसानों को कलेक्टर रेट से 4 गुना से अधिक मुआवजा, मुश्तर्का मालकान व देह शामलात जमीनों का मसला, हरियाणा सरकार का नया भूमि अधिग्रहण कानून रद्द करवाना, लखीमपुर खीरी के शहीद किसानों को न्याय दिलवाकर एवं गृह-राज्यमंत्री अजय टेनी की गिरफ्तारी, मुक्त व्यापार समझौतों पर रोक लगवाना शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here