2 लाख लोगों को स्वच्छ पेय जल मुहैया कराने के लिए भी 4.68 करोड़ का योगदान

सिंगरौली :-एनसीएल व सिंगरौली नगर निगम के बीच हुआ एमओयू

भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड(एनसीएल) निगमित सामाजिक दायित्व के अन्तर्गत सिंगरौली क्षेत्र के समावेशी विकास में अपना एक और सहयोग देते हुए मुड़वानी डैम पर सर्वसुविधायुक्त आधुनिक इको पार्क बनाये जाने में एवं नगर निगम क्षेत्र के 2 लाख लोगों के लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था किये जाने में सहयोग करेगी। सोमवार को कंपनी के कोयला क्षेत्र में इस आशय के सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए, जिसके तहत दोनों कार्यों के लिए एनसीएल 8.68 करोड़ (आठ करोड़ अड़सठ लाख) रुपए खर्च करेगी।

एनसीएल व नगर निगम सिंगरौली के मध्य हुए एक एमओयू में एनसीएल 4 करोड़ रुपए की मदद से मुड़वानी डैम पर एक आधुनिक इको पार्क विकसित करने में सहयोग करेगी इस पार्क में हरे भरे उद्यान, आकर्षक रंग बिरंगे म्यूजिकल फाउंटेन, बच्चों के लिए झूले, जेट्टी व नाव की व्यवस्था, पार्क के चारों ओर पाथ वे व सुरक्षा के लिए बॉउंडरी वॉल एवं गार्ड रूम का निर्माण होगा। यहाँ आने वाले पर्यटकों के लिए पार्किंग, कैफ़े इत्यादि की सुविधा भी उपलब्ध होगी। एनसीएल की ओर से महाप्रबंधक जयंत श्री चंचल गोस्वामी व नगर निगम की ओर से कार्यपालन यंत्री श्री वी. बी. उपाध्याय ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए।

एक अन्य एमओयू में एनसीएल के महाप्रबंधक (सीएसआर) श्री ए. पाठक व नगर निगम से कार्यपालन यंत्री श्री वी. बी. उपाध्याय ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये। इस एमओयू में नगर निगम की स्वच्छ पेय जल योजना को मूर्त रूप देते हुए एनसीएल 4.68 करोड़ रुपए से नगर निगम क्षेत्र के लगभग 2 लाख लोगों को शुद्ध पेयजल की उपलब्धता कराने में सहयोग करेगी।

इस अवसर पर जयंत कोयला क्षेत्र के सभी विभागाध्यक्ष, स्टाफ अधिकारी(कार्मिक) श्री प्रियरंजन कुमार, स्टाफ अधिकारी (सिविल) श्री यू. एन. झा, एनसीएल मुख्यालय से वरीय प्रबंधक(कार्मिक/सीएसआर) मोहम्मद परवेज, वरीय प्रबंधक(सिविल/सीएसआर)श्री ए.के. बंसल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।