New Delhi ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस लगातार सवालों के घेरे में हैं।

8
252

New Delhi ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस लगातार सवालों के घेरे में हैं। इस मामले में आज दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने अपना पक्ष रखा। वहीं पुलिस द्वारा जिस जूम मीटिंग की बात अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही गई थी उसमें कौन-कौन शामिल है उसे लेकर पुलिस ने जूम को पत्र लिखा है। वहीं टूलकिट मामले में खालिस्तानी एंगल के बाद पाकिस्तान के आईएसआई का नाम भी जुड़ रहा है। इस मामले में आरोपी निकिता जैकब और शांतनु की अग्रिम जमानत की याचिका पर आज सुनवाई भी होनी है।
पटियाला कोर्ट ने दिशा रवि को दी वकील से बात करने की इजाजत पटियाला कोर्ट ने दिशा से उसकी मां और परिवार के साथ वकील से बात करने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने उसे टूलकिट मामले में एफआईआर की कॉपी और उसकी गिरफ्तारी से जुड़े अन्य दस्तावेजों भी उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

दिल्ली महिला आयोग ने दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर डिप्टी कमिश्नर को भेजा नोटिस
दिशा रवि की गिरफ्तारी के मामले में आज दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम सेल के डिप्टी कमिश्नर को नोटिस भेजा है। इस नोटिस में आयोग ने पुलिस से एफआईआर की कॉपी मांगने के साथ ही दिशा को स्थानीय कोर्ट में ट्रांजिट रिमांड के लिए न पेश किए जाने का कारण और डिटेल एक्शन रिपोर्ट भी मांगी है।

8 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here