New Delhi, दिवाली से पहले बस यात्रियों को बड़ी राहत मिली

0
249

New Delhi, दिवाली से पहले बस यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अंतरराज्यीय बस सेवाओं को फिर से शुरू करने की मंजूरी दे दी है। साथ ही, सरकारी बसों में सभी सीटों पर यात्रियों को बैठाने की भी स्वीकृति दी गई है। कोरोना महामारी के मद्देनजर अभी तक बसों में सिर्फ 20 यात्रियों को बैठाने की अनुमति थी। दिल्ली सरकार ने एलजी को इस बाबत प्रस्ताव भेजा था।
उपराज्यपाल एवं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के अध्यक्ष अनिल बैजल के निर्देश पर इसके लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार की जा रही है। परिवहन विभाग के आलाधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि अगले सप्ताह से फिर दिल्ली से दूसरे राज्यों में बसों का आवागमन शुरू हो जाएगा।
23 अक्तूबर को डीडीएमए की बैठक में डीटीसी और क्लस्टर बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ाने का मुद्दा उठाया गया था। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बसों में सभी सीटों पर यात्रियों को बैठने की अनुमति मांगी थी। डीटीसी और क्लस्टर बसों में करीब 40 यात्री सफर कर सकते हैं।
कोरोना को देखते हुए फिलहाल सामाजिक दूरी के पालन के साथ कंडक्टर और ड्राइवर समेत 20 यात्री सफर कर रहे हैं। शुक्रवार शाम तक भी बसों में पहले की तरह यात्री सफर करते नजर आए।
डीटीसी ने उत्तर प्रदेश की तर्ज पर सभी सीटों पर यात्रियों को बैठने की इजाजत मांगी थी। डीटीसी के आलाधिकारी का कहना है कि इसके लिए सभी तैयारियां हैं और जैसे ही औपचारिक आदेश मिलते हैं सभी सीटों पर यात्रियों को बैठने की इजाजत दे दी जाएगी।(UNA)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here