New Delhi: वायुसेना दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ सकता है

0
11

New Delhi, वायुसेना दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को वाहन चालकों को जाम से जूझना पड़ सकता है। सुबह छह बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक एलिवेटेड रोड समेत वजीराबाद और जीटी रोड पर डायवर्जन रहेगा। इस दौरान एलिवेटेड रोड को वायुसेना दिवस में हिस्सा लेने आ रहे वीवीआईपी के लिए ही खोला जाएगा। इसके साथ ही एयरफोर्स स्टेशन के सामने से भी वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। यातायात संभालने के लिए सुबह से ही पुलिस कर्मी, वायुसेना के जवान और सिविल डिफेंस के वॉलंटियर तैनात रहेंगे।
इस बार कोरोना के कारण वायुसेना दिवस कार्यक्रम में काफी कम लोगों को आमंत्रित किया गया है। इसके बावजूद करीब तीन हजार लोगों की भीड़ कार्यक्रम में रहेगी। इनमें कई वीवीआईपी भी शामिल होंगे। वायुसेना दिवस के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस की तरफ से रूट डायवर्जन किया गया है। सुबह छह बजे से कार्यक्रम खत्म होने तक ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इस दौरान मोहननगर से हिंडन एयरफोर्स स्टेशन की तरफ वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। भोपुरा तिराहे से आने वाले वाहनों को करन गेट गोल चक्कर से बीकानेर कट होते हुए जीटी रोड से मोहननगर निकाला जाएगा।
लाजपत नगर कट से भी वाहनों को वाया करन गेट गोल चक्कर से जीटी रोड होते हुए मोहननगर की ओर निकाला जाएगा। गाजियाबाद की ओर से आने वाला यातायात भी जीटी रोड होते हुए बीकानेर गोलचक्कर से जाएगा। एएलटी चौराहे से बड़े वाहन राजनगर एक्सटेंशन चौराहे तक नहीं जा सकेंगे। टीला मोड़ थाने के आगे भोपुरा की तरफ बड़े मालवाहक वाहनों की नो एंट्री रहेगी। करहेड़ा तिराहे की तरफ से कोई भी वाहन नागद्वार या हिंडन एयरफोर्स स्टेशन की तरफ नहीं जा सकेगा।
सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक चौबंद
एयरफोर्स डे पर सुरक्षा को लेकर स्थानीय पुलिस और वायुसेना के अधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। हिंडन एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा दो घेरों में रहेगी। इसके साथ ही आसपास की बिल्डिंगों पर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे और चप्पे चप्पे पर निगरानी रखेंगे। यहीं नहीं पुलिस के साथ ही एयरबेस पर कमांडों की तैनाती की गई है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बुधवार को वायुसेना के जवानों ने हिंडन एयरबेस के आसपास और अंदर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
एलिवेटेड रोड रहेगी बंद
एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि सुबह छह बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक एलिवेटेड रोड को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। यूपीगेट की ओर से दिल्ली से आने वाले वीवीआईपी को ही एलिवेटेड रोड के रास्ते हिंडन एयरबेस में आने दिया जाएगा। अन्य वाहन लिंक रोड और एनएच नौ होकर गंतव्य को जाएंगे। राजनगर एक्सटेंशन रोड पर मेरठ रोड चौराहे से जीटी रोड पर हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन कट तक भारी वाहनों की आवाजाही नहीं होगी।(UNA)