11 दिसंबर को सिंघु बोर्डर से एक मंच पर उठेगी देश के किसानों की आवाज

0
30

UNA NEWS
सतीश बंसल
सिरसा, 3 दिसंबर।

संयुक्त किसान मोर्चा गैरराजनीतिक द्वारा सिंघु बार्डर पर आयोजित होने वाले शहीद किसान सम्मान समारोह के लिए भारतीय किसान एकता बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख ने अपनी टीम के साथ सिरसा क्षेत्र के गांव साहूवाला प्रथम, खुहियां नेपालपुर, भागसर, खाईशेरगढ़, बनवाला खारिया, धोतड़, पीरखेड़ा, मोहड़ांवाली, फतेहपुरिया, शेखुपुरिया, पंजुआना भंगू आदि गांवों का दौरा करते हुए किसानों को शहीद किसान समारोह के लिए आमन्त्रित किया। लखविन्द्र औलख ने बताया कि गांवों में किसानों के जोश और अपने शहीदों के प्रति संवेदनाओं को देखते हुए पता चलता है कि 11 दिसंबर को बड़ी संख्या में किसान इस समारोह में शामिल होने जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि उनका उद्देश्य खासकर किसान अंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 700 से अधिक किसानों को इंसाफ दिलाने के साथ-साथ देशभर के किसानों की सामूहिक समस्याओं को एक मंच पर उठाना है। औलख ने बताया कि इस समारोह में लखीमपुर खीरी सहित शहीद किसानों के परिवारों को विशेष रूप से आमन्त्रित किया गया है। इसके अलावा उन्होंने गांवों के किसानों की बीमा क्लेम, मुआवजा, यूरिया-डीएपी की कमी जैसी स्थानीय समस्याओं पर विचार-विमर्श करते हुए किसानों को भरोसा दिलाया कि टीम बीकेई कभी किसी किसान को निराश नहीं होने देगी।

इस मौके पर बिकेई मीडिया प्रभारी गुरलाल भंगू, महासचीव अंग्रेज कोटली, गुरचरण साहूवाला, जगदीप खुहियां नेपालपुर, गुरमीत सिंह भंगू, सुनील नैन खारिया, सरपंच संजय कुमार बनवाला, कालू राम गोदारा, लाला सिंह, मांगेराम कासनिया, आत्माराम, अमर सिंह, श्याम लाल शर्मा, कृष्ण कुमार धौतड़, विनोद मोरांवाली आदि किसान मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here