बारां,। बारां-अटरू विधानसभा क्षेत्र के सवर्ण ओबीसी संघर्श समिति के हजारों समर्थकों की मांग पर सोमवार को पषु चिकित्सालय के सामने स्थित कटले में नोटा का कार्यालय खोला गया है।

प्रवक्ता अमित जैन ने बताया कि संघर्श समिति की ओर से इस बार सभी राजनैतिक दलों का बहिश्कार और नोटा के समर्थन के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें नोटा समर्थक युवा, बुजूर्ग व महिलाओं की टोलियां बनाकर प्रत्येक वार्ड में जाकर नोटा में मतदान की अपील करेंगे। क्यांेकि किसी भी राजनैतिक पार्टी द्वारा एसी/एसटी एक्ट और आरक्षण को लेकर किसी भी तरह के सहयोग व आष्वासन देने से आमजन त्रस्त है। ऐसे में लोगों के लिए इस प्रकार की राजनैतिकि पार्टीयों को सबक सिखाने के लिए एक मात्र नोटा ही विकल्प बचता है। हरियाणा की तर्ज पर राजस्थान में भी यह व्यवस्था लागू की जानी चाहिए।

जहां नोटा सबसे अधिक हो वहां पुनः मतदान करवाया जावे। संघर्श समिति के प्रवक्ता अमित जैन ने बताया कि यह मुहिम आगे भी आने वाले सभी चुनावों में जारी रहेगी। कार्यालय संचालन व मार्गदर्षन हेतु कमेठी के संरक्षक ललित मोहन खण्डेलवाल, संयोजक देवकी बंसल गतिविधि संचालक प्रमिल द्विवेदी उपस्थित रहेंगे। कार्यालय उदघाटन के अवसर पर राकेष मितल, भानू पोरवाल, धीरज षर्मा, विश्णु गुप्ता, राकेष गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, रामेष्वर षर्मा, गोविन्द गर्ग, पवन षर्मा, हेमराज बंसल व विरेन्द्र सिंह समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यालय पर प्रतिदिन रात्रि 7 से 9 बजे तक नियमित बैठक की जाएगी।