उत्तराखण्ड की राज्यधानी देहरादून मेंं 6 दिसम्बर को ब्लाक बी0 डी0 सी0 का आयोजन

0
27

देहरादून जिले के रायपुर ब्लाक की बीडीसी बैठक का आयोजन 11 दिसम्बर, 2018 को प्रातः 1100 बजे से वन विश्राम गृह थानों में किया गया है।

ब्लाक की बीडीसी बैठक में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत जी को भी आमंत्रित किया गया है।

ज्ञातव्य हो कि विकासखण्ड रायपुर के नव नियुक्त ब्लाक प्रमुख अष्वनी बहुगुणा के पदभार ग्रहण करने के उपरान्त यह बीडीसी की पहली बैठक है जिसमें ब्लाक की सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत रायपुर ब्लाक की पहली बीडीसी बैठक का आयोजन थानो न्याय पंचायत के अन्तर्गत वन विश्राम गृह में किया गया है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए नव नियुक्त ब्लाक प्रमुख अष्वनी बहुगुणा ने बताया कि विकासखण्ड रायपुर से ब्लाक की सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम की षुरूआत की जा रही है जिसके तहत प्रत्येक न्याय पंचायत में बीडीसी बैठकों का आयोजन किया जायेगा जिसमें जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने क्षेत्र की उठाई गई समस्याओं पर चर्चा होगी तथा उनका मौके पर ही निस्तारण किया जायेगा। विकासखण्ड रायपुर मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में होने के कारण ब्लाक प्रमुख बहुगुणा ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से भी बीडीसी बैठक में पधारने का विषेश आग्रह किया है।

श्री अष्वनी बहुगुणा ने यह भी बताया कि बीडीसी बैठक में पर्वतीय व्यंजनों के साथ दोपहर के भोज का भी आयोजन किया गया है जिसमें षुद्ध पहाडी व्यंजन मंडुवे की रोटी, तुअर की दाल, कण्डाली का साग तथा झंगोरे की खीर मुख्य आकर्शक होंगे। इस प्रकार ब्लाक की सरकार आपके द्वारा का संदेष देने के साथ ही उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्र में होने वाली फसलों को भी बढ़ावा देने का काम किया जायेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here