आऊटसोर्सिंग कर्मचारियों ने की बैठक

0
12

By:सतीश बंसल
सिरसा: 17 जून।

जनस्वास्थ्य विभाग डिवीजन नंबर में कार्यरत आऊटसोर्सिंग कर्मचारियों ने कई माह से अटके वेतन व अन्य मांगों लेकर सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक गेट मीटिंग की। मीटिंग की अध्यक्षता हरियाणा पीडब्ल्यूडी कर्मचारी संघ रजि. 1235 संबंधित हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ (बीएमएस) के जिला उपप्रधान शिवचरण कंडारा ने की। इस मौके पर शिवचरण कंडारा ने बताया कि कार्यकारी अभियंता भानू प्रकाश शर्मा व अधीक्षक अभियंता जसवंत सिंह दोनों ही उच्चाधिकारियों व राज्य सरकार के आदेशों की पालना न कर अपनी मनमानी करने पर उतारू हैं।

कंडारा ने बताया कि विभाग के उच्चाधिकारियों ने काफी समय पूर्व अधिकारियों को आदेश देकर अनुबंधित कर्मचारियों को समय पर वेतन देने व इन्हें हरियाणा कौशल रोजगार निगम के अधीन करने को कहा था, लेकिन अधिकारियों ने अभी तक इस दिशा में कोई काम नहीं किया है, जिससे कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में शहर की तीनों डिवीजनों में एक ही प्रकार का काम करने वाले कर्मचारियों को अलग-अलग वेतन का भुगतान किया जा रहा है, जोकि साफ तौर पर भ्रष्टाचार की ओर इशारा कर रहा है।

उन्होंने बताया किमई माह का वेतन मुख्यालय से एलओसी आने के बावजूद भी अभी नहीं दिया गया है, जबकि कुछ ठेकेदारों द्वारा कुछ कर्मचारियों को भुगतान किया गया है। इससे पहले भी अधिकारियों से कई दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन अभी तक अधिकारियों का रवैया वही का वही है। कंडारा ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द इन समस्याओं पर काम नहीं किया गया तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। इस मौके पर संजय दत्त्त, बलवान, पंकज, संदीप, मंगत, सुभाष, बलवंत, अमरीक, भजनलाल, भगवानदास, आजाद सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।