Patna: चुनाव आयोग के निर्देशानुसार राजद ने अपने उम्मीदवारों का आपराधिक रिकॉर्ड सार्वजनिक कर दिया है

0
9

Patna, चुनाव आयोग के निर्देशानुसार राजद ने अपने उम्मीदवारों का आपराधिक रिकॉर्ड सार्वजनिक कर दिया है। जिसके मुताबिक पार्टी के 38 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले लंबित हैं। राजद ने दागी नेताओं को टिकट देने का कारण बताते हुए कहा है कि ये सबसे योग्य उम्मीदवार हैं और अपने क्षेत्र में खासे लोकप्रिय हैं। पार्टी ने कहा है कि अन्य उम्मीदवारों की तुलना में इनके जीतने की संभावना ज्यादा है, इसलिए पार्टी ने इन पर भरोसा किया है। राजद द्वारा जारी की गई दागी नेताओं की लिस्ट में कई नेता ऐसे हैं, जिन पर कत्ल के आरोप हैं। वहीं कई पर धोखाधड़ी, रंगदारी मांगने, मारपीट करने जैसे मामले दर्ज हैं। लिस्ट में अनंत सिंह, राहुल तिवारी, सुरेन्द्र यादव, विजय प्रकाश आदि का नाम शामिल है। राजद के दागी नेताओं की लिस्ट में संदेश सीट से किरण देवी, सूर्यगढ़ा से प्रहलाद यादव, बेलहर से रामदेव यादव, शाहपुर से राहुल तिवारी, ब्रह्मपुर से शंभुनाथ यादव, मसौढी से रेखा देवी का नाम शामिल है।
इनके अलावा रामगढ़ से सुधाकर सिंह, इमामगंज से उदय नारायण चौधरी, नबीनगर से डब्लू सिंह, शेखपुरा से विजय कुमार, हिलसा से शक्ति सिंह यादव, कुर्वा से बागी कुमार वर्मा, बोधगया से कुमार सर्वजीत, धौरेवा से भूदेव चौधरी, रजौली से प्रकाश वीर, खजौली से सीताराम यादव, गोह से मीरा कुमार सिंह आदि का नाम शामिल है।। जिसके मुताबिक पार्टी के 38 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले लंबित हैं। राजद ने दागी नेताओं को टिकट देने का कारण बताते हुए कहा है कि ये सबसे योग्य उम्मीदवार हैं और अपने क्षेत्र में खासे लोकप्रिय हैं। पार्टी ने कहा है कि अन्य उम्मीदवारों की तुलना में इनके जीतने की संभावना ज्यादा है, इसलिए पार्टी ने इन पर भरोसा किया है।
राजद द्वारा जारी की गई दागी नेताओं की लिस्ट में कई नेता ऐसे हैं, जिन पर कत्ल के आरोप हैं। वहीं कई पर धोखाधड़ी, रंगदारी मांगने, मारपीट करने जैसे मामले दर्ज हैं। लिस्ट में अनंत सिंह, राहुल तिवारी, सुरेन्द्र यादव, विजय प्रकाश आदि का नाम शामिल है। राजद के दागी नेताओं की लिस्ट में संदेश सीट से किरण देवी, सूर्यगढ़ा से प्रहलाद यादव, बेलहर से रामदेव यादव, शाहपुर से राहुल तिवारी, ब्रह्मपुर से शंभुनाथ यादव, मसौढी से रेखा देवी का नाम शामिल है।
इनके अलावा रामगढ़ से सुधाकर सिंह, इमामगंज से उदय नारायण चौधरी, नबीनगर से डब्लू सिंह, शेखपुरा से विजय कुमार, हिलसा से शक्ति सिंह यादव, कुर्वा से बागी कुमार वर्मा, बोधगया से कुमार सर्वजीत, धौरेवा से भूदेव चौधरी, रजौली से प्रकाश वीर, खजौली से सीताराम यादव, गोह से मीरा कुमार सिंह आदि का नाम शामिल है।(UNA)