Patna बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार मोदी-शाह नहीं बल्कि सीधे ट्रम्प के फॉर्मूले पर मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

5
267
Patna बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार मोदी-शाह नहीं बल्कि सीधे ट्रम्प के फॉर्मूले पर मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। जदयू ने अपना ऐप तैयार कराया है, जिसके जरिये मुख्यमंत्री 30 सेकेंड से भी कम समय में गांव-देहात के लोगों से जुड़ जाएंगे।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चुनाव प्रचार में इस तरह की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया था। इस ऐप में वन-वे और टू-वे दोनों तरह से जुड़ने की सुविधा होगी। यानि जब नीतीश को लोगों से संवाद करना होगा तो वे टू-वे कम्यूनिकेशन से जुड़ेंगे और लोगों से फीडबैक लेंगे।

इस ऐप के जरिये 10 लाख लोग मुख्यमंत्री का लाइव भाषण देख सकते हैं

कांग्रेस-भाजपा समेत कई पार्टियां वर्चुअल सम्मेलन के लिए फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब समेत दूसरे सोशल नेटवर्किंग साइट का इस्तेमाल कर रही हैं। पार्टी का डेटा लीक न हो इसके लिए जदयू ने ऐप तैयार कराया है। इस ऐप के जरिये 10 लाख लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का लाइव भाषण देख सकते हैं।

यह ऐप यूजर फ्रेंडली है और इसमें किसी तरह का कोई आईडी-पासवर्ड नहीं डालना होगा। 25 लाख से ज्यादा लोगों को मोबाइल पर लिंक भेजा जाएगा। जो लोग ऐप के जरिये नहीं जुड़े पाएंगे, वे जदयू और नीतीश के फेसबुक पेज, ट्विटर और यू-ट्यूब पर जाकर भाषण सुन सकते हैं।

जदयू की ऐप टीम को लीड कर रहे भव प्रियरंजन ने बताया कि इसे और विस्तार करने की योजना है। भविष्य में इस ऐप पर 10 लाख से ज्यादा लोगों को जोड़ने की तैयारी चल रही है।

5 COMMENTS

  1. of course like your website however you need to take a look at the spelling on quite a few of your posts. Several of them are rife with spelling problems and I find it very troublesome to tell the reality however I will surely come again again.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here