महिला बहुतकनीकी संस्थान में स्वयंसेवकों ने चलाया पौधारोपण अभियान

0
23

UNA NEWS
सिरसा संवाददाता।

राजकीय महिला बहुतकनीकी संस्थान के प्रांगण में राष्ट्रीय सेवा योजना एनएसएस के तत्वावधान में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के अन्तर्गत एनएसएस संचालिका भावना के मार्गदर्शन में संस्थान परिसर में वृक्षारोपण अभियान चलाया गया। होर्टीकल्चर प्रभारी प्रमोद कम्बोज, एनएसएस प्रभारी जसबीर बागड़ी और प्रभारी वीरेन्द्र वधवा के संयुक्त प्रयास से संस्थान में उपयोगी फलदार पौधे लगाए गए, जिसमें संस्थान की छात्राओं ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया।

संस्थान के प्रधानाचार्य एसके शर्मा ने छात्राओं को पौधों के महत्व बारे बताते हुए कहा कि वर्तमान समय में पौधारोपण अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग की बढ़ती समस्या को देखते हुए अधिक से अधिक पेड़ लगाए जाने की जरूरत है। शर्मा ने कहा कि आने वाले पीढ़ी को बचाने के लिए पौधारोपण समय की मांग है। प्रधानाचार्य ने छात्राओं को संस्थान में चल रहे पांच डिप्लोमा कोर्स कंम्पूटर, डी.एम.एल.टी, आर्किटेक्चर, ऑफिस मैनेजमैंट, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन में इस वर्ष शुरू हो चुकी दाखिला प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस बार डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन लेने वाली छात्राओं का रूझान राजकीय महिला बहुतकनीकी की तरफ ज्यादा है, इसलिए दाखिले की इच्छुक सभी छात्राएं शीघ्र ही अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। इस अवसर पर वीना लूथरा, अंजू नैैन, हितेश कुमार, विक्रमादित्य, बलवान सिंह सहित स्टाफ के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here