प्रधानमंत्री मोदी ने कोटा में बताई एक वोट की ताकत

0
96

प्रधानमंत्री मोदी ने की कोटा में आमसभा, दशहरा मैदान में गूंजी मोदी मोदी की गूंज

कोटा, 26 नवम्बर।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोटा स्थित दशहरा मैदान में आमसभा में जहां वोट की ताकत का अहसास कराया, वहीं कांग्रेस के भ्रष्टाचार की भी जमकर बखिया उधेड़ी। मोदी ने राज्य और केन्द्र सरकार के विकास कार्याें के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अब कोटा को स्मार्ट सिटी होना चाहिए। भारत सरकार ने आने वाले वर्षाें में कोटा मंे 7 हजार करोड रूपए की योजना बनाई है। इस दौरान मोदी मोदी और भारत माता के जयकारों से पूरा पाण्डाल गुंजायमान होता रहा। सभास्थल पर बनाए गए विभिन्न गेटों से पंक्तिबद्ध होकर नौजवान, वृद्ध, महिला पुरूष हर कोई तय समय से काफी पहले ही जम गए थे। देर से आने वालों को तो सभास्थल से बाहर रहकर मोदी का भाषण सुनना पड़ा। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे, लेकिन यातायात को लेकर कोई परेशानी नहीं हुई।

कोटा में 200 करोड से हैगिंग ब्रिज का निर्माण कराया गया है, जिसके लिए कोटावाािसयों को बरसों तक इंतजार करना पड़ा।

कोटा दरा हाइवे का निर्माण 800 करोड से कराया है। भाजपा सरकार इन्फ्रास्ट्रक्चर बढाने वाली सरकार है। राजस्थान में 70 हजार करोड से तीन तीन सुपर एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया जा रहा है। ये एक्सप्रेस वे राजस्थान के विकास की स्पीड को बढाने वाले साबित होंगे। मोदी के कारण से जिन लोगों की चोरी और लूट बन्द हो गई, वे अब खाली बैठे बंद कमरे में मोदी को गाली दे रहे हैं। इन चोर और लुटेरों से मोदी की रक्षा जनता का एक वोट ही कर सकता है। उन्होंने जनता से कहा, चोर लुटेरों से लड़ने की ताकत आप देंगे। उन्हांेंने कहा कि आपके वोट से देश बदलता है, गरीब के सपने साकार होते हैं, सपनों का भविष्य बनता है।

रिमोट वाली मैडम की सरकार ने 2010 से 2014 के बीच 59 गांवों में ब्राडबैंड कनेक्शन दिए।

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि 2014 तक मैडम की सरकार थी। रिमोट वाली मैडम की सरकार ने 2010 से 2014 के बीच 59 गांवों में ब्राडबैंड कनेक्शन दिए। जबकि मोदी ने चार साल में ही 2014 से 2018 के बीच 1 लाख ब्राडबैंड कनेक्शन दिए हैं। आपके वोट ने देश को 200 साल आगे ले जाने का काम किया है। कांग्रेस ने 55 साल में 11 मेडिकल काॅलेज दिए, जबकि वसुंधरा राजे की सरकार ने 5 साल में 11 मेडिकल काॅलेज बना दिए। भारत की आयुष्मान भारत योजना के कुछ महीनों में ही 12 करोड परिवारों के 55 करोड नागरिकों ने लाभ उठाया है। जो अमरीका, मैक्सिको और कनाड़ा की संयुक्त आबादी से अधिक है। इसमें तीन लाख लोगों का गंभीर बीमारी में इलाज हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नामदार ऐसे सरकार चलाते थे कि सांसदों को 25-25 गैस के कूपन बांट दिए जाते थे। ऐसे में, कांग्रेस ने 65 साल में 13 करोड परिवारों को गैस कनेक्शन दिए। जबकि मोदी ने 4 साल में ही 12 करोड परिवारों को गैस दिए जिनमें से 6 करोड को तो मुफ्त में ही बांट दिए। उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार बनने के पहले दुनिया में एलईडी बल्ब आ गया था। लेकिन कांग्रेस के समय में 450 रूपए में बिकता था। भाजपा की सरकार बनते ही एलईडी बल्ब लगाने का अभियान चलाया और 50 रूपए में आज घर घर में एलईडी बल्ब की चमक बिखर रही है। उन्होंने राजस्थान कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने मुख्यमंत्री के प्रत्याशी को पर्दे के पीछे रखना चाहती है। कांग्रेस को आप पर भरोसा नहीं है। उन पर जनता को भी विश्वास छोड़ देना चाहिए। यदि प्रगति, विकास और भविष्य चाहते हैं तो भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रत्याशियों को वोट देकर विजयी बनाना होगा।

इस अवसर पर सांसद ओम बिरला, दुष्यंत सिंह, मुम्बई उत्तर के सांसद गोपाल सेठी, पूर्व सांसद इज्येराज सिंह, महापौर महेश विजय, देहात जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह अमृतकुंआ, नगर विकास न्यास के अध्यक्ष रामकुुमार मेहता, बूंदी जिलाध्यक्ष महीपत सिंह, शहर जिलाध्यक्ष हेमंत विजय, भाजपा के कोटा दक्षिण से प्रत्याशी संदीप शर्मा, बूंदी से प्रत्याशी बाबूलाल वर्मा, सांगोद प्रत्याशी हीरालाल नागर, पीपल्दा से प्रत्याशी ममता शर्मा, रामगंजमंडी से प्रत्याशी मदन दिलावर, लाडपुरा से कल्पना देवी, बूंदी से अशोक डोगरा, कोटा उत्तर से प्रहलाद गुंजल, केशवरायपाटन से चन्द्रकांता मेघवाल, हिण्डोली से ओमेन्द्र सिंह हाड़ा समेत कईं लोग उपस्थित थे।

हैंगिंग ब्रिज के निर्माण से 10 प्रतिशत रह गई दुर्घटनाएं

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कोटा बूंदी सांसद ओम बिरला ने कहा कि कांग्रेस के समय हैंगिंग ब्रिज का कार्य नहीं हुआ। भाजपा की मोदी सरकार आई तो कार्य शुरु हुआ और पूरा भी हुआ। अब कोटा शहर में दुर्घटनों की संख्या केवल 10 प्रतिशत रह गई है। उन्होंने कहा कि हमने जिन मुदद्ों पर चुनाव लडा था उन्हें पूरा भी किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय कोटा झालावाड रोड का काम शुरु तक नहीं हो सका ओर लोग परेशान होते रहे। भाजपा की सरकार ने इस कार्य को भी किया। इसके साथ ही सुपर स्पेशिलिटी शुरु होने स अब लोगों को कोटा से बाहर इलाज के लिए नहीं जाना पडेगा। परवन सिंचाई का 20 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है।

एक वोट की ताकत 90 हजार करोड के बराबर

प्रधानमंत्री मोदी ने जनता के साथ कनेक्ट होते हुए वोट की ताकत के बारे में भी बताया। मोदी ने कहा कि अपनी सोच को बदलिए, आपके एक वोट के कारण से हिन्दुस्तान के हर वर्ष 90 हजार करोड रूपए की बचत हुई है। आपने दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाई, मोदी को प्रधानमंत्री बनाया, ताली बजाई और खुश हो गए। लेकिन मोदी ने जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि रिमोट से चलने वाली सरकार में जो बेटी पैदा भी नहीं होती थी, वह सरकारी कागजों में विधवा हो जाती थी। जो परिवार ही नहीं है, उसके राशन का अनाज चोरी हो जाता था। बच्चा पैदा नहीं होता था, लेकिन स्काॅलरशिप जारी होती थी। आपके वोट से मिले आशीर्वाद को मोदी ने ताकत बनाया तो प्रतिवर्ष 90 हजार करोड की सरकारी खजाने में बचत होने लगी।

ठीक 3.30 पर आए, 4.20 पर चले गए
प्रधानमंत्री मोदी पूर्व निर्धा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here