Ranchi झारखंड पुलिस में 2021 में बंपर बहाली होगी। राज्य पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस में सभी ईकाईयों से रिक्तियों की जानकारी मांगी गई है।

2
261

Ranchi झारखंड पुलिस में 2021 में बंपर बहाली होगी। राज्य पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस में सभी ईकाईयों से रिक्तियों की जानकारी मांगी गई है। रिक्तियां मिलने के बाद सरकार से बहाली के लिए पत्र लिखा जाएगा। इसी आधार पर सिपाही के पदों पर बहालियां होंगी।

राज्य पुलिस मुख्यालय के द्वारा साल 2021 में पुलिसिंग को लेकर नई रणनीति पर भी काम हो रहा है। राज्य पुलिस के वायरलेस विभाग में लंबे अरसे से बहाली नहीं हुई है। वायरलेस पुलिस में भी बहाली नए साल में निकलेगी। राज्य पुलिस एसोसिएशन व मेंस एसोसिएशन ने पुलिस वायरलेस विभाग में बहाली को लेकर लगातार आवाजें उठायी थीं। वायरलेस दरोगा के पद पर पुलिसकर्मियों की बहाली होगी।

सिपाहियों का होगा तबादला भी
नए साल में भारी पैमानें पर सिपाहियों का तबादला होगा। दस साल से एक ही जिले में जमे पुलिसकर्मियों का जिला बदलेगा। राज्य पुलिस मुख्यालय के द्वारा सभी जिलों से वैसे सिपाहियों की सूची भी मांगी गई है जो दस साल या उससे लंबे अरसे से एक ही जिले में कार्यरत हैं। नक्सल प्रभाव वाले जिलों में लंबे समय से कार्यरत पुलिसकर्मियों को ग्रेड ए व बी के जिलों में तैनात किया जाएगा। वहीं शहरी जिलों में तैनात रहे पुलिसकर्मियों को नक्सल प्रभाव वाले जिलों में तैनात किया जाएगा।

महिला सुरक्षा के लिए जारी होगा नया हेल्पलाइन
राज्य में महिला सुरक्षा के लिए नया हेल्पलाइन 181 जारी होगा। राज्य में किसी भी तरह के मामलों की शिकायत महिलाएं इस हेल्पलाइन पर कर पाएंगी। मंगलवार को मोरहाबादी में होने वाले समारोह के दौरान हेल्पलाइन को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लॉच करेंगे। वहीं पुलिस विभाग के लिए ऑनलाइन सिस्टम का उदघाटन भी मौके पर किया जाएगा।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here