Ranchi: झारखंड सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लॉकडाउन की पाबंदियों को आगामी 30 सितंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया

0
15

झारखंड सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लॉकडाउन की पाबंदियों को आगामी 30 सितंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में गृह एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा शुक्रवार को आदेश जारी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर बताया गया कि 30 सितंबर तक किए गए अनलॉक को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि सरकारी नियमों का सख्ती से पालन करें और मुंह पर मास्क का उपयोग करें, आपस में दूरी बनाए रखें।
कंटेनमेंट जोन के बाहर सारी आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की अनुमति
नई गाइडलाइन में कोई विशेष छूट नहीं दी गई, लेकिन कंटेनमेंट जोन के बाहर सारी आर्थिक गतिविधियां को शुरू करने की सरकार ने अनुमति दे दी है। मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के हस्ताक्षर से जारी आदेश में बताया गया है कि कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी आर्थिक गतिविधियां संचालित होगी। वहीं सामाजिक, राजनीतिक, खेलकूद, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम, मेला, जुलूस समेत अन्य बड़े कार्यक्रम के आयोजन पर रोक जारी रहेगी।
धर्मिक स्थलों में सीमित संख्या में दर्शन की छूट
स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, प्रशिक्षण और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पुल, जिम, मनोरंजन पार्क, थियेडर, बार, असंबेंली हॉल और अन्य हॉल बंद रहेंगे। बसों का इंटरस्टेट ट्रांसपोर्ट बंद रहेगा, धार्मिक स्थलों में आम श्रद्धालुओं के पूजा अर्चना पर रोक रहेगी, हालांकि सर्वाच्च न्यायालय के आदेश से जिन धर्मिक स्थलों में सीमित संख्या में दर्शन की छूट दी गई है, वह जारी रहेगी।(UNA)