निर्धारित समयावधि में करें समस्याओं का निस्तारण- सीईओ

झालावाड़ । आवश्यक सेवाओं एवं महत्वपूर्ण विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामजीवन मीणा की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में पानी, बिजली, सड़क, चिकित्सा आदि मूलभूत सुविधाओं से संबंधित कार्योंे एवं मुख्यमंत्री हैल्पलाईन और पीजीसेल में दर्ज होने वाले प्रकरणों की समीक्षा की गई।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता को पेयजल स्रोतों से पानी के सैम्पल लेने एवं हैण्डपम्प ड्रिलिंग के कार्य में गति लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आर. एस. झंवर से कहा कि राजकीय कर्मचारियों को आवासीय सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अतिरिक्त र्क्वाटरों की आवश्यकता के लिए प्लान बनाने की कार्यवाही प्रारंभ करें। उन्होंने जेवीवीएनएल के कार्यों की समीक्षा करते हुए ट्रान्सफार्मर एवं अन्य विद्युत सामग्री की उपलब्धता संबंधी जानकारी ली।

उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक रवीन्द्र शर्मा एवं प्रारम्भिक शिक्षा के अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी हरिशंकर शर्मा को निर्देशित किया कि खेल मैदान से वंचित विद्यालयों में खेल मैदान बनाने के प्रस्ताव भिजवाएं और विद्यालयों के पट्टों की प्रति जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में मंगवाया जाना सुनिश्चित करें।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने जिले में यूरिया की उपलब्धता की समीक्षा करते हुए कृषि विभाग के उपनिदेशक को निर्देशित किया कि किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने आयुर्वेद विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि वे जिले में स्वाईन फ्लू की रोकथाम हेतु नागरिकों को विभिन्न स्थानों पर काढ़ा पिलाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

उन्होने श्रम विभाग की योजनाओं से संबंधित ऑनलाईन पेडिंग प्रकरणों के कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। बैठक में उद्यान, महिला एवं बाल विकास, आरयूआईडीपी, सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग, जिला परिषद्, सिंचाई, नगर पालिका झालरापाटन के कार्यों की भी समीक्षा की गई।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने समस्त विभागों के अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री हैल्पलाईन एवं पीजीसेल में दर्ज होने वाले आमजन से संबंधित प्रकरणों का निस्तारण यथासमय कराया जाना सुनिश्चित करें। बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सावन कुमार चायल, भूमि अवाप्ति अधिकारी पुष्पा हिरवानी, सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक गौरीशंकर मीना, नगर पालिका झालरापाटन के ईओ महावीर सिंह सिसोदिया, तहसीलदार असनावर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।