कानपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, बाइक सवार पति पत्नि को ट्रक ने रौंदा – मौत

0
30

कानपुरः  कानपुर नगर चौबे पुर में अमिलिहा गांव के पास हाइवे पर  एक दर्दनाक हादसा हो गया ।

 जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दंपत्ति को टक्कर मार दी। इस हादसे में दंपत्ति ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।
चौबेपुर के खरगपुर गांव निवासी स्वदेशी सिंह (48) कल्याणपुर में मकान बना कर रह रहे थे। उनके भाई समर सिंह खरगपुर के ग्राम प्रधान हैं। स्वदेशी सिंह मकान में निर्माण कार्य शुरू होने के कारण रविवार सुबह पत्नी कुसुम (42) के साथ बाइक से गांव आ रहे थे। जीटी रोड पर अमिलिहा के पास पीछे से आ रहे गिट्टी लदे डंपर ने बाइक में टक्कर मार दी और सड़क पर गिरे दंपती को रौंद दिया। हादसे में दंपती की मौके पर मौत हो गई।

बताते चलें कि कल्याणपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले व्यापारी देवेंद्र सिंह अपनी पत्नी कुसुमा के साथ मोटरसाइकिल से अपने पैतृक गांव चौबेपुर जा रहे थे।

देवेंद्र जैसे ही नारामऊ के पास पहुंचे वैसे ही पीछे से आ रहे तेज रफ़्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर लगने से पति पत्नी दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। इस बीच ड्राइवर ट्रक छोड़ मौके से फरार हो गया। दो मौतें होने की वजह से स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सड़क पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची चौबेपुर थाने की पुलिस ने किसी तरह उन्हें शांत करा जाम खुलवाया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि चालक ट्रक को तेज स्पीड में दौड़ा रहा था।

जबकि बाइक सवार दंपत्ति अपनी साइड पर चल रहे थे। ट्रक से टकराने के बाद दोनों पति-पत्नी उछल कर सड़क पर गिर गए। चालक ने पहले ट्रक को रोका, लेकिन उसने एकाएक उसने स्पीड बड़ा दी और दोनों को रौंदता हुआ निकल गया। मामले पर एसपी प्रदुम्य ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चालक को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
दो लोगों की मौत हो जाने पर स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सड़क पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर पहुंची चौबेपुर थाने की पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझाकर जाम खुलवाया और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजा। मृतकों के परिजनों को जब इस दर्दनाक घटना की जानकारी हुई तो कोहराम मच गया।  परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here