कोटा, जयपुर, अलवर, उदयपुर सहित देशभर में 60 से ज्यादा शहरों में हुई सेकंड राउण्ड की परीक्षा।

30 दिसम्बर को होगा अंतिम राउण्ड व पुरस्कार वितरण समारोह, विजेताओं को मिलेंगे सवा करोड़ से ज्यादा के पुरस्कार

कोटा। कॅरिअर पॉइंट कोचिंग संस्थान की ओर से देश की छुपी हुई प्रतिभाओं को तराशने के लिए सीपी स्टार (स्कोलस्टिक टेस्ट फॉर एनालिसिस एडं रिवार्ड) के लिए रविवार को सेकण्ड राउण्ड की परीक्षा का आयोजन हुआ। कोटा, जयपुर, उदयपुर, जोधपुर, दिल्ली, पिलाई सहित देशभर में 60 से ज्यादा शहरों में हुई इस परीक्षा में 5 हजार 200 स्टूडेंट्स ने भाग लिया। इसका तृतीय राउण्ड साक्षात्कार की प्रक्रिया का 30 दिसम्बर को एजुकेशन हब कोटा में होगा। 30 दिसम्बर को ही पुरस्कार वितरण व सम्मान समारोह भी रहेगा। विजेताओं को सवा करोड से ज्यादा के पुरस्कार वितरण होंगे। कक्षा 8 वीं, 9 वीं, 10 वीं एवं विज्ञान संकाय के कक्षा 11 वीं से 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए आयोजित इस आयोजन के लिए पहले राउण्ड में करीब 52 हजार स्टूडेंट्स बैठे थे, जिनमें से 52 सौ चयनित स्टूडेंट्स ने दूसरे राउण्ड में परीक्षा दी।

कॅरिअर पॉइंट के निदेशक ओम माहेश्वरी ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित इस एप्टीट्यूड टेस्ट में चयनित विद्यार्थियों को सवा करोड़ से अधिक के पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। सेकण्ड राउण्ड के चयनित परीक्षार्थी 30 दिसम्बर को तृतीय राउण्ड के साक्षात्कार की प्रक्रिया के लिए चयनित होंगे और 30 दिसम्बर को ही पुरस्कार वितरण व सम्मान समारोह कोटा में सीपी टॉवर के ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा।
कॅरिअर पॉइंट के अकादमिक निदेशक शैलेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि सीपी स्टार के जरिए विद्यार्थियों को नेशनल लेवल पर स्वयं को परखने का मौका मिले, इस मकसद के साथ कॅरिअर पॉइंट इंस्टीट्यूट ने वर्ष 2010 में इसकी शुरूआत की थी। अब तक 9 लाख से ज्यादा विद्यार्थी सीपी स्टार में भाग ले चुके हैं।