राज्य कराते में सिंगरौली को 7 पदक

0
1

सुषमा व प्रकाश को स्वर्ण पदक

सिंगरौली। राजधानी भोपाल के गुजराती समाज भवन में 22 से 24 दिसंबर 2018 तक आयोजित म. प्र. कराते संघ की 39 वी राज्य स्तरीय कराते प्रतियोगिता में सिंगरौली के खिलाड़ियों ने 2 स्वर्ण, 2 रजत एवं 3 कांस्य सहित कुल 7 पदक अर्जित कर जिले का मान बढाया।

प्रतियोगिता में बतौर टीम मैनेजर शामिल हुए मो. श्वाले खान के अनुसार विश्व कराते महासंघ के नियमों के तहत एवं अखिल भारतीय कराते महासंघ के तकनीकि उपाध्यक्ष शिहान सुरेन्द्र सिंह के निर्देशन में सम्पन्न हुई इस प्रतियोगिता के 16 से 17 वर्ष बालिका वर्ग के 52 किग्रा की फाइट स्पर्धा मे सुषमा वैश्य ने जहां स्वर्ण पदक पर कब्जा कर अपने विजय अभियान का आगाज किया वही बालको के 16 से 18 वर्ष मे 70 से 75 किग्रा की फाइट स्पर्धा में प्रकाश नारायण चौरसिया ने भी स्वर्ण झटक लगातार अपने विजय अभियान को जारी रखा।

महिलाओं के 55 किग्रा से कम वजन वर्ग की फाइट मे रिंकू शाह ने रजत एवं ओपेन वजन वर्ग मे कांस्य झटक दोहरी सफलता अर्जित किया। बालिकाओं की 14 से 16 वर्ष के 57 किग्रा वजन वर्ग की फाइट में नीलम त्रिपाठी ने कांस्य एवं 52 किग्रा से कम की फाइट स्पर्धा में निशा पनिका ने कांस्य पदक प्राप्त कर जिले को गौरव दिलाया। खिलाड़ियों की इस सफलता पर कराते खिलाडी मोहन सिंह, प्रबोध दीक्षित, अर्जुन गुप्ता, श्याम जी सोनी, चन्दन साकेत, पंकज साकेत, दया कुशवाहा, तीरथ कुशवाहा, अंशारूल, कादिर आदि ने हर्ष जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here