योग के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य के लिए सुनील कुमार स्वामी को मिला हरियाणा स्टेट अवार्ड

2
21

UNA NEWS
सतीश बंसल
सिरसा।

प्रदेशभर में योग के बेहतर प्रचार-प्रसार के लिए गांव बकरियांवाली निवासी सुनील कुमार स्वामी को हरियाणा आयोग की ओर से हरियाणा स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया गया। सुनील कुमार को यह सम्मान मिलना जिले के लिए गर्व की बात है। 29 अगस्त 2022 को एक ऑनलाइन कार्यक्रम के दौरान विश्व योगासन स्पोट्र्स एसोसिएशन के सचिव डा. जयदीप आर्य ने इस संबंधी घोषणा की। पहले पंचकूला में 25 सितंबर को इन्हें अवार्ड प्रदान किया जाना था, लेकिन किसी कारणवश पुरस्कार कार्यक्रम नहीं हो पाया।

अब भिवानी में आयोजित कार्यक्रम, जिसमें मुख्यातिथि कृषि मंत्री जेपी दलाल, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ व विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री के व्यक्तिगत सचिव अभिमन्यु सिंह की उपस्थिति में पुरस्कार दिया गया। हरियाणा योगासना स्पोट्र्स एसोसिएशन से जुड़े सुनील कुमार ने बताया कि वर्ष 2013 से वे योग के क्षेत्र में कार्य कर रहे है। उन्होंने बताया कि योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार भी लगातार प्रयास कर रही है, जिसका परिणाम हम सभी के सामने है।

उन्होंने बताया कि योग न केवल हमें शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ बनाता है, बल्कि हमें अनेक भयंकर बिमारियों से भी बचाता है। स्वामी ने बताया कि कोरोना काल में भी लोगों की जान बचाने में योग की भूमिका अह्म रही, जिसका उदहारण लोगों ने स्वयं योग को अपनाकर देखा था।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here