U P गोरखपुर में कोरोना संक्रमण के बीच बुधवार को डीएम के विजयेंद्र पांडियन और एमएमएमयूटी के कुलपति प्रो जेपी पांडेय संक्रमित मिले हैं। पिछले 24 घंटे की बात करें तो इनके साथ 208 और लोग पॉजिटिव मिले हैं।

0
140

U P गोरखपुर में कोरोना संक्रमण के बीच बुधवार को डीएम के विजयेंद्र पांडियन और एमएमएमयूटी के कुलपति प्रो जेपी पांडेय संक्रमित मिले हैं। पिछले 24 घंटे की बात करें तो इनके साथ 208 और लोग पॉजिटिव मिले हैं। साथ ही तीन संक्रमित मरीजों की मौत भी हुई है। इसके बाद से जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 14520 पहुंच गया है। इनमें 12870 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि मौत का आंकड़ा 221 पहुंच गया है। एक्टिव केस 1429 हैं।

जानकारी के मुताबिक डीएम के विजयेंद्र पांडियन को बुधवार को हल्का बुखार हुआ। इस पर उन्होंने सीएमओ से सलाह ली। इसके बाद एहतियात के तौर पर उन्होंने खुद ही एंटीजन किट से जांच कराई गई, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आरटीपीसीआर से जांच के लिए सैंपल बीआरडी भी भेजा गया है।

डीएम के संक्रमित होने के बाद उनके पीए समेत आवास के 10 कर्मियों की भी जांच की गई। लेकिन सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई। डीएम ने डॉक्टरों की देखरेख में खुद को आइसोलेट कर लिया है। इनके अलावा एमएमएमयूटी के कुलपति प्रो जेपी पांडेय भी संक्रमित मिले हैं। इससे पूर्व एमएमएमयूटी के कई कर्मी पूर्व में संक्रमित मिल चुके हैं।

इनके अलावा रेलवे अस्पताल, नरसिंहपुर में एक ही परिवार के दो लोग, मिश्रौली में एक ही परिवार के दो लोग, हीरापुरी कॉलोनी में एक ही परिवार के तीन लोग, मोहद्दीपुर में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमित के परिजनों की जांच कराई जाएगी। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश की जाएगी।

कैंट थाना क्षेत्र में मिले सर्वाधिक 50 मरीज
शहर की बात करें तो 135 नए मरीज मिले हैं। इनमें कैंट थाना क्षेत्र में सर्वाधिक 50 मरीज शामिल हैं। इनके अलावा गोरखनाथ 19, कोतवाली चार, शाहपुर 41, रामगढ़ताल छह, गुलरिया पांच, राजघाट दो, चिलुआताल और तिवारीपुर में दो-दो मरीज मिले हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों की बात करें तो 57 नए मरीज मिले हैं। बांसगांव, जंगलकौड़िया, सरदारनगर, पिपराइच में दो-दो मरीज, ब्रह्मपुर चार, चरगांवा 30,कौड़ीराम चार, खोराबार छह, पाली, पिपराली में एक-एक और सहजनवां में तीन मरीज मिले हैं।

24 घंटे में हुई आठ संक्रमितों की मौत
संक्रमितों केे मौत के आकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में आठ संक्रमितों की मौत बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई है। इनमें पांच लोग जिले के रहने वाले हैं। जबकि एक देवरिया और एक महराजगंज का निवासी है। सहजनवां थाना क्षेत्र के बरौली निवासी 50 वर्षीय महिला बुधवार की दोपहर में हुई है। शाहपुर के नया गांव निवासी 45 वर्षीय महिला की मौत बुधवार को हुई है।

गोरखनाथ के मिर्जापुर पचपेड़वा के रहने वाले 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत बुधवार की शाम को हुई है। कैंपियरगंज के बासापुर के 44 वर्षीय व्यक्ति की मौत बुधवार की दोपहर में हुई है। चिलुआताल के मोहरीपुर निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत मंगलवार की रात को हुई है।

देवरिया के गौरीबाजार के रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत मंगलवार की देर रात हुई है। देवरिया के 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी मंगलवार की देर रात हुई है। महरागंज के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के रानीपुर निवासी 50 वर्षीय महिला की मौत बुधवार की शाम को हुई है