UP Varanasi देवदीपावली यानी 30 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले शुक्रवार की दोपहर सीएम योगी वाराणसी पहुंचे

0
90

UP Varanasi देवदीपावली यानी 30 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले शुक्रवार की दोपहर सीएम योगी वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी सात घंटे तक काशी में रहने के दौरान उन स्थानों का निरीक्षण करेंगे जहां पीएम मोदी को जाना है। योगी सबसे पहले राजातालाब के खजुरी स्थित जनसभा स्थल पहुंचे। माना जा रहा है कि सीएम योगी ही पीएम मोदी के कार्यक्रम को अंतिम रूप देंगे। योगी के आगमन को देखते हुए अलसुबह लखनऊ से अधिकारियों का दस्ता भी वाराणसी पहुंच गया। अपर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी और अपर प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल ने पहुंचते ही सारनाथ से लेकर गंगा घाटों तक का निरीक्षण किया।
मुख्यमंत्री गोरखपुर से दोपहर ढाई बजे हेलीकॉफ्टर से सीधे खजुरी स्थित पीएम मोदी के कार्यक्रमस्थल पर बने हेलीपैड पर पहुंचे। यहां अधिकारियों और भाजपा के नेताओं ने उनकी अगवानी की। खजुरी में प्रधानमंत्री की सभा होनी है। इस सभा में करीब दस हजार लोगों को बुलाने का कार्यक्रम रखा गया है। यही से प्रधानमंत्री काशी और पूर्वांचल को कई सौगातें देंगे।
खजुरी से सीएम योगी हेलीकाफ्टर से गंगा पार स्थित डोमरी के सूजाबाद में बने हेलीपैड पर पहुंचे। यहां से कार द्वारा चार सौ मीटर दूर स्थित गंगा घाट तक आए। घाट पर रैंप ठीक नहीं होने पर अधिकारियों को उसे दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। इसके बाद गंगा में खड़ी अलकनंदा क्रूज पर पहुंचे। क्रूज से राजघाट पहुंचे और रविदास मंदिर में दर्शन पूजन किया। मंदिर के आगंतुक पुस्तिका में सीएम योगी ने संदेश भी लिखा। रविदास को सिद्ध संत बताते हुए लिखा कि उन्होंने सनातन धर्म को नई पहचान दी।
राजघाट घाट से दोबारा क्रूज पर सवार होकर ललिता घाट पहुंचे। यहां से विश्वनाथ कॉरिडोर में प्रवेश किया। वहां हो रहे निर्माण के बारे में जानकारी ली और निरीक्षण करते हुए विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश किया।
मंदिर में दर्शन पूजन के बाद सीएम योगी अस्सी के पास स्थित रविदास घाट पहुंचेंगे। वहां से लंका, बरेका, कैंट होते हुए सर्किट हाउस पहुंचेंगे। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घंटेभर तैयारियों की समीक्षा बैठक करने के बाद लखनऊ लौट जाएंगे।
देवदीपावली पर वाराणसी आ रहे पीएम मोदी भी खजुरी में सभा के बाद गंगा पार डोमरी जाएंगे। यहां से गंगा घाट आने के बाद क्रूज से राजघाट आएंगे। राजघाट में पहला दीया जलाकर देवदीपावली उत्सव का भी एक तरह से शुभारंभ करेंगे। राजघाट पर भी पीएम मोदी का संबोधन हो सकता है। यहां भी एक छोटा मंच बनाया गया है। राजघाट से सभी घाटों को देखने और विश्वनाथ मंदिर जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके अलावा पीएम मोदी सारनाथ जाएंगे। वहां शुरू हुए लाइट एंड साउंड शो देखेंगे।(UNA)