उत्तर प्रदेश की दुर्दशा पर मुख्यमंत्री बात क्यों नहीं करते:बृजलाल खाबरी

1
36

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी अपने एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को कानपुर पहुंचे। दोपहर 12ः30 कानपुर स्थित तिलक हाल में नगर निकाय चुनाव से संबंधित संगठनात्मक चर्चा हेतु एक बैठक का आयोजन किया गया।

तिलक हाल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए खाबरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बाहर के राज्यों में जाकर झूठ परोस रहे हैं। उत्तर प्रदेश की दुर्दशा पर क्यों नहीं मुख्यमंत्री जी बात करते? आज प्रदेश के हालात देख लीजिए स्वास्थ सेवाओं पूरी तरह से चरमरा गई हैं। उत्तर प्रदेश डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया की चपेट में है मगर अस्पतालों में मरीजों को उचित इलाज नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जिस भी प्रदेश में जाते हैं विकास के लिए डबल इंजन की सरकार बनाने की बात करते हैं। उत्तर प्रदेश में ट्रिपल इंजन की सरकार है। ज्यादातर नगर निगम में भाजपा की सरकार है, मगर फागिंग तक नहीं हो पाती। नगर निगम क्षेत्र में आवारा पशुओं पर कोई नियंत्रण नहीं है।

गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में जहां बेरोजगारी चरम पर है,बलात्कार जैसे अपराध बहुत बढ़ गए हैं और भुखमरी में उत्तर प्रदेश और गुजरात इस समय भारत के राज्यों में सबसे आगे हैं पर मुख्यमंत्री बाहर के राज्यों में जाकर रामराज की बात करते हैं, उत्तर प्रदेश मॉडल लागू करने की बात करते हैं। मगर उत्तर प्रदेश इस समय भारत के पिछड़े राज्यों में नंबर वन है। खाबरी ने कहा – “कुछ दिन तो गुजारों उत्तर प्रदेश में।”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा – “वर्तमान समय में हमारे सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं। ऐसे में हम सभी को एक साथ मिलकर उनसे डटकर सामना करना होगा। आने वाले दिनों में होने वाले नगर निकाय चुनाव में पार्टी उन्हीं लोगों को चुनाव लड़ाएगी जो लंबे समय से कांग्रेस के प्रति समर्पित रहे हैं।”

उक्त बैठक में उत्तर प्रदेश कांग्रेश के प्रांतीय अध्यक्ष अनिल यादव, पूर्व विधायक संजीव दरयाबादी, नेेक चंद्र पांडे, सोहेल अख्तर अंसारी,प्रदेश महासचिव अंशु तिवारी, प्रदेश सचिव विकास अवस्थी, कानपुर नगर ग्रामीण के जिला अध्यक्ष अमित पांडे, शहर अध्यक्ष उत्तरी नौशाद आलम मंसूरी सहित जनपद के तमाम वरिष्ठ कांग्रेस जन एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

1 COMMENT

  1. Hey there! I could have sworn I’ve been to this blog before but after reading through
    some of the post I realized it’s new to me.
    Anyhow, I’m definitely happy I found it and I’ll
    be bookmarking and checking back frequently!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here