अदालत के आदेश के बाद आठ लेन रोड पर काम शुरू होगा

0
101

अदालत के आदेश के बाद आठ लेन रोड पर काम शुरू होगा,मुख्यमंत्री द्वारा आदेश दिया गया

रविवार को मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीसामी ने कहा कि चेन्नई और सालेम के बीच आठ लेन एक्सप्रेस राजमार्ग पर काम शुरू हो जाएगा जब अदालत में मामला हल हो जाएगा।
21.91 करोड़ रुपये की लागत से सालेम स्टील प्लांट-बैंगलोर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नव निर्मित उच्च स्तरीय पुल का उद्घाटन करने के बाद रविवार को सालेम में एक सार्वजनिक भाषण प्रदान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कुछ लोगों का गलत विचार था कि आठ लेन सड़क स्थापित किया जा रहा था क्योंकि सलेम मुख्यमंत्री का मूल स्थान है। “वे इस विचार को प्रचारित कर रहे हैं कि मेरे पास इस जगह के लगभग 10 उद्योग हैं लेकिन तथ्य यह है कि प्रस्तावित सड़क सालेम के माध्यम से विभिन्न स्थानों से गुज़र जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दल झूठी सूचना फैल रहे थे और कुछ लोग मामले के खिलाफ अदालत में गए हैं।
उन्होंने आगे कहा कि हर दिन वाहनों और भारी वाहनों की संख्या बढ़ रही थी और इसलिए सड़क की जरूरत उठ गई। सड़क 70 किमी तक दूरी को कम करेगी और इसके परिणामस्वरूप ईंधन लागत पर बचत होगी। सड़क कम वाहन उत्सर्जन द्वारा बेहतर पर्यावरण संरक्षण में मदद करेगी और यात्रा का समय भी नई सड़क से बचाया जाएगा।

यह बताते हुए कि जब नई सड़क बुनियादी ढांचे का विकास होता है तो नए उद्योग आएंगे

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके परिणामस्वरूप अधिक नौकरियां और समग्र आर्थिक विकास होगा। “ऐसी अच्छी परियोजनाओं का स्वागत होना चाहिए और सरकार को इसे लागू करने में सरकार की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए। जब द्रमुक सत्ता में थे और टीआर बालू भूतल परिवहन मंत्री थे, तो राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा 700 किलोमीटर सड़क तय की गई थी। क्या परियोजनाओं ने लोगों को प्रभावित नहीं किया “मुख्यमंत्री से पूछताछ की? आरोप लगाते हुए कि लोगों को परियोजना के खिलाफ आग्रह किया जा रहा था क्योंकि यह एआईएडीएमके सरकार के लिए एक अच्छा नाम बनाएगा, उन्होंने कहा कि वह इस तथ्य को कम करने की कामना करते हैं कि आठ लेन एक्सप्रेस राजमार्ग एक फायदेमंद परियोजना थी।

सलेम में यातायात की भीड़ को कम करने के लिए देर से मुख्यमंत्री जयललिता ने पुलों की संख्या सूचीबद्ध करने के लिए मंजूरी दे दी थी

 

उन्होंने बताया कि एरियानूर-वीरपांडी-आट्यंपट्टी रोड में एक उच्चस्तरीय पुल और मगुदंचवाड़ी-एडप्पादी रोड में एक अन्य केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा स्वीकृत किया गया था। एरियानूर पुल के लिए निविदा आज जारी की गई है और एक सप्ताह के भीतर मजदूर मगदंचवाड़ी-एडप्पादी रोड पुल के लिए बुलाया जाएगा। दोनों पुलों का निर्माण पांच महीने के भीतर किया जाएगा। पांच सड़कों पर बहु-स्तर के पुलों पर काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। सालेम शहर में, 110 करोड़ रुपये के परिव्यय पर स्मार्ट सिटी कार्यक्रम के तहत दैनिक जल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पेयजल पाइपलाइनों का नवीनीकरण किया जाएगा।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 30.21 करोड़ रुपये के कुल व्यय पर विभिन्न विभागों के तहत 30 पूर्ण परियोजनाओं की नींव रखी। उन्होंने 44.53 करोड़ रुपये के व्यय पर छह नई परियोजनाओं की नींव रखी जिसमें सेलेनाथपट्टी में सभी योजनाओं के लिए घर के तहत 496 घर शामिल थे। उन्होंने 1.74 करोड़ रुपये से 538 व्यक्तियों को सामाजिक कल्याण सहायता दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here